Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

अब गर्मी में छुट्टी का मजा नहीं ले पाएंगे गुरुजी

कन्नौज, जागरण संवाददाता : अगर आप प्रधानाध्यापक या शिक्षक हैं और आपने गर्मी की छुट्टियों में घूमने का मन मनाया है, तो इसे तुरंत ही दिमाग से निकाल दें।
बेसिक शिक्षा विभाग के नए आदेश के तहत ग्रीष्मावकाश में कोई प्रधानाध्यापक व शिक्षक बिना अनुमति के जिला मुख्यालय नहीं छोड़ेगा। जरूरत पड़ने पर अफसरों से छुट्टी लेकर बाहर जाएंगे। आदेश का पालन न करने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
यह निर्देश बेसिक शिक्षा अधिकारी अखंड प्रताप ¨सह ने दिए। उन्होंने कहा शासन के निर्देश पर ग्रीष्मावकाश में बच्चों को मध्याह्न भोजन वितरित करवाया जाएगा। इसमें गर्मी की छुट्टी में भी प्रतिदिन स्कूल खुलेगा। यहां मीनू के आधार पर बच्चों के लिए खाना बनाया जाएगा। इसके लिए प्रधानाध्यापक व शिक्षकों का विद्यालय पहुंचना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि अगर किसी शिक्षक को छुट्टी की आवश्यकता तो वह संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी से अनुमति लेकर ही बाहर जाएगा। उन्होंने कहा कि गर्मी की छुट्टी में प्रधानाध्यापक व शिक्षक कोई लापरवाही न बरते। निरीक्षण में अगर कहीं भी अनियमितता पाई जाती है तो जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई होगी। शिक्षक समय से स्कूल पहुंचकर उच्चाधिकारियों के आदेश का पालन करें।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Big Breaking

Breaking News This week