Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

परिचय पत्र धारण कर शिक्षक करेंगे स्कूल ड्यूटी,शिक्षकों की लापरवाही व अपने बदले किराए के शिक्षक रखने की परंपरा पर विराम लगाने के लिए की जा रही है कवायद

फतेहपुर,संवाददाता: शिक्षक कार्य में शिक्षकों की लापरवाही व अपने बदले किराए के शिक्षक रखने की परंपरा पर अब विराम लगेगा। हर शिक्षक के लिए फोटो युक्त परिचय पत्र जारी होगा, जिसे धारण कर ही वह शिक्षक कार्य के लिए स्कूल में रहेगा। यह निर्देश सोमवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने सभी बीईओ को जारी किए।

बता दें कि स्कूलों में शिक्षक समय से नहीं जाते है। सूत्र बताते है कि यमुना किनारे के अनेक स्कूल ऐसे हैं जहां शिक्षक अपने बदले दूसरे लोगों से स्कूल संचालन कराते है।

निरीक्षण के दौरान में भी ऐसे लोगों की पहचान नहीं हो पाती। वास्तविक शिक्षक दूसरे कार्यो में रहते है। सूत्रों की माने तो शिक्षक नौकरी कर वेतन तो उठाते है लेकिन समाज में उनकी पहचान शिक्षक के बजाए ठेकेदार या फिर व्यवसाई की होती है ।

लेकिन अब परिचय पत्र व्यवस्था लागू होने से ऐसे शिक्षकों
पर विराम लग जाएगी।

परिचय पत्र खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी किया जाएगा। जिसमें शिक्षक का नाम, फोटो, उससे संबंधित अन्य विभागीय जानकारियां होगी।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week