Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

बीएड फर्जीवाड़े में एसआइटी की रिपोर्ट पर होगी गिरफ्तारी

जागरण संवाददाता, आगरा: अंबेडकर विवि के बीएड फर्जीवाड़े में गिरफ्तारी होनी है। इसे लेकर विशेष जांच दल (एसआइटी) ने रिपोर्ट तैयार कर ली है, जो सितंबर में हाईकोर्ट में रिपोर्ट पेश की जाएगी। इसके बाद आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

बीएड सत्र 2005 की जांच कर रही एसआइटी ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। इसमें 5186 मार्कशीट सामने आई हैं, एसआइटी ने तीन दर्जन अधिकारी व कर्मचारियों को आरोपी बनाया है। फर्जी मार्कशीट से दो हजार से अधिक सरकारी शिक्षक कार्यरत हैं। इनका रिकॉर्ड भी तैयार कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक हाईकोर्ट में रिपोर्ट पेश होने के बाद एसआइटी द्वारा आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कराए जाएंगे। आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।
विवि स्तर से नहीं हुई कार्रवाई

एसआइटी ने अपनी रिपोर्ट कुलाधिपति कार्यालय और विवि में भी सौंप दी है। मगर विवि स्तर से आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं की है। फिलहाल कार्यपरिषद की तीन सदस्यीय उपसमिति बना दी है। यह समिति कानूनी राय लेकर बीएड फर्जीवाड़े में विवि स्तर से की जाने वाली कार्रवाई के लिए रिपोर्ट तैयार करेगी। विवि प्रशासन द्वारा हाईकोर्ट में रिपोर्ट पेश होने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week