Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

नवनियुक्त परिषदीय शिक्षकों के एरियर भुगतान में नहीं चलेगा खेल

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : नवनियुक्त परिषदीय शिक्षकों को वेतन एरियर पाने के लिए महीनों खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय व लेखाविभाग के चक्कर लगाने पड़ते हैं। रिश्वत भी देनी पड़ती है। इन शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए बेसिक शिक्षा निदेशक ने वेतन अवशेष भुगतान में खेल रोकने का आदेश दिया है।
ब्लाक स्तर पर बैठक आयोजित कर बेसिक शिक्षा अधिकारी शिक्षकों को अवशेष वेतन दिलाने की कार्रवाई करायेंगे।
शिक्षक पद पर योगदान करने वाले अध्यापकों का वेतन शैक्षिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन आने के बाद शुरू होता है। इसमें कई माह लग जाते हैं। शिक्षकों को वेतन लगवाने के लिए चक्कर लगाने पड़ते हैं। बाद में योगदान तिथि से पहला वेतन जारी होने तक के माह का एरियर पाने के लिए दौड़ लगानी पड़ती है। शिकायत है कि बिना रिश्वत के एरियर भुगतान नहीं होता।

बेसिक शिक्षा निदेशक दिनेश बाबू शर्मा की ओर से भेजे गये निर्देश में कहा गया है कि वेतन व एरियर भुगतान की आ रहीं शिकायतों को ²ष्टिगत बेसिक शिक्षा अधिकारी सभी ब्लाकों में जाकर नवनियुक्त अध्यापकों की बैठक करें। इस संबंध में शिक्षकों की समस्याएं समझें और उनका निस्तारण कराएं। यह बैठक विद्यालय समय सारिणी के अंतिम वादन में की जाये, जिससे पढ़ाई प्रभावित न हो। वेतन व एरियर का भुगतान पूरी पारदर्शिता से कराया जाए।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week