Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

सात महीने से लापता शिक्षक निलंबित

 गाजीपुर: विद्यालय से लंबे समय से लापता शिक्षकों के खिलाफ बेसिक शिक्षा विभाग का अभियान जारी है। पिछले सात महीने से लापता करंडा ब्लाक के कोइरीपुरा परमेठ स्थित प्राथमिक विद्यालय की शिक्षक अमृता पांडेय को बीएसए ने निलंबित कर दिया। वह जनवरी से ही स्कूल नहीं आ रही हैं।
वहां के प्रधानाध्यापक को भी नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। इससे पहले बीएसए ने मंगलवार को तीन साल से गायब शिक्षक दीपमाला ¨सह को भी निलंबित किया था। बीएसए बुधवार को कोइरीपुरा परमेठ विद्यालय पहुंचे तो विद्यालय बंद था जबकि उस समय साढ़े बारह बज रहे थे। ऐसे में उन्होंने प्रधानाध्यापक को फोन से बुलाकर विद्यालय खुलवाया गया। रजिस्टर चेक करने पर पूरा मामला सामने आ गया। सख्ती से पूछताछ पर प्रधानाध्यापक ने पूरा मामला बता दिया। कहा कि अमृता पांडेय जनवरी से ही विद्यालय नहीं आ रही हैं। अपनी जगह एक दूसरे प्राइवेट शिक्षक को रखकर शिक्षण कराती हैं। जब वहां के अन्य शिक्षकों और रसोइयों से पूछा गया तो उन्होंने भी यह स्वीकार किया कि वह स्कूल नहीं आती हैं।
होगी आवश्यक कार्रवाई
लापता चल रही शिक्षक को जहां निलंबित कर दिया गया वहीं प्रधानाध्यापक को नोटिस जारी कर यह बात छिपाने और स्कूल बंद होने का कारण पूछा गया। जवाब के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

-अशोक कुमार यादव, बीएसए।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week