Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

अगड़े ब्लॉकों में 83 शिक्षकों को मिली तैनाती

 अंबेडकरनगर : परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के रिक्त पदों पर अगड़े विकासखंड में कार्यरत पुरुष शिक्षकों की पदोन्नति तथा विद्यालय आवंटन के लिए बीएसए कार्यालय पर गुरुवार को काउंसि¨लग का आयोजन किया गया। इस दौरान 83 शिक्षकों को अगड़े शिक्षा क्षेत्रों में तैनाती का मौका मिला।
इसके साथ ही विगत दिनों से चल रहे पदोन्नति एवं पदास्थापन की कवायद को विराम लग गया है। इसके तहत 178 शिक्षकों को पदोन्नति का लाभ दिया गया है।
गौरतलब है कि जनपद के नौ शिक्षा क्षेत्रों में भीटी, कटेहरी, बसखारी, भियांव तथा जहांगीरगंज को पिछड़े ब्लाकों की श्रेणी में रखते हुए शासन की मंशा के अनुसार यहां रिक्त विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को पूरा किया जाता है। तदुपरांत शिक्षकों की उपलब्धता के तहत तैनाती दी जाती है। लिहाजा जनपद में 178 शिक्षकों को पदोन्नति दिए जाने की प्रक्रिया में भी बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से उक्त मानदंड को पूरा करते हुए पिछड़े ब्लाकों में तैनाती चाहने वाले शिक्षकों को चु¨नदा विद्यालय हासिल करने का मौका दिया गया। जबकि महिला और दिव्यांगों को उनकी सुविधा को देखते हुए अगड़े तथा पिछड़े दोनों ब्लाकों में मनपसंद एवं सुविधाजनक विद्यालय में तैनाती देने की कवायद पहले ही पूरी हो चुकी है। लिहाजा शेष बचे शिक्षकों को बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से रोस्टर के अनुसार तैनाती दिए जाने के बाजाए अब वरियता के क्रम में चु¨नदा विद्यालय पर तैनाती पाने का मौका दिया गया। गुरुवार को बीएसए कार्यालय में आयोजित काउंसि¨लग के दौरान अगड़े ब्लाकों में शुमार अकबरपुर, रामनगर, जलालपुर तथा टांडा में पदोन्नति के उपरांत रिक्त हुए पदों पर शिक्षकों को तैनाती देने के लिए काउंसि¨लग आयोजित हुई। लिहाजा 83 पदोन्नत शिक्षकों ने काउंसि¨लग में शामिल होकर चु¨नदा विद्यालय पर तैनाती के लिए हस्ताक्षर किया। ऐसे में काउंसि¨लग एवं तैनाती के साथ ही पदोन्नति की प्रक्रिया पूरी हुई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जेएन ¨सह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शिक्षकों को तत्काल तैनाती के विद्यालय में पदभार ग्रहण करने का निर्देश दिया गया है।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week