Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

UPTET 2015: पांच महीने बाद भी नहीं मिला टीईटी सर्टिफिकेट

टीईटी-15 में पास तकरीबन डेढ़ लाख अभ्यर्थियों को रिजल्ट घोषित होने के पांच महीने बाद भी सर्टिफिकेट नहीं मिल सके हैं। प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी-15 में सफल अभ्यर्थियों को पहली बार ऑनलाइन सर्टिफिकेट देने के चक्कर में देर पर देर होती जा रही है।
फिलहाल इस महीने भी सर्टिफिकेट मिलने की संभावना नहीं है।दो फरवरी को आयोजित टीईटी का परिणाम परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने 28 मार्च को घोषित किया था। प्राथमिक स्तर की टीईटी में शामिल 2,37,620 अभ्यर्थियों में से 59,062 (24.85 प्रतिशत) पास हुए थे। जबकि कक्षा 6 से 8 तक के सरकारी स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए आवश्यक उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा में सम्मिलित 6,22,437 अभ्यर्थियों में से 87,353 (14.03 प्रतिशत) परीक्षार्थी सफल थे। 25 नवम्बर 2015 के शासनादेश के मुताबिक 30 अप्रैल तक सभी सफल अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्र डायट को भेजे जाने थे। पूर्व सचिव बेसिक शिक्षा आशीष गोयल ने ई-सर्टिफिकेट जारी करने का आदेश तो दे दिया लेकिन पांच महीने बीतने के बावजूद ई-सर्टिफिकेट का पता नहीं। पिछले दिनों 16,448 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी नीना श्रीवास्तव ने डायट प्राचार्यों और बीएसए को कम्प्यूटर से प्राप्त टीईटी सर्टिफिकेट की फोटोकॉपी के आधार पर काउंसिलिंग कराने के निर्देश दिए थे।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week