Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

280 सीटों की काउंसि¨लग में उमड़ी टीचरों की भीड़: 16448 सहायक अध्यापकों की भर्ती

लखीमपुर : सहायक अध्यापक पद की काउंसि¨लग के लिए बुधवार को पिछड़ा वर्ग व अनुसूचित जाति के अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। बेसिक शिक्षा विभाग में 16448 सहायक अध्यापकों की भर्ती के क्रम में जिले में करीब 280 सीटों के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है।
महाराज नगर प्राथमिक विद्यालय में काउंसि¨लग के लिए अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। अचानक उम्मीद से अधिक अभ्यर्थी काउंसि¨लग के लिए पहुंच गए। महाराज नगर विद्यालय में छह काउंटर बनाए गए। इस पर भी स्थिति न संभलने पर पुरुष अभ्यर्थियों को सदर स्कूल में काउंसि¨लग की व्यवस्था कराई गई। यहां पर पांच काउंटर बनाकर काउंसि¨लग शुरू कराई गई। भीड़ अधिक होने के कारण देर शाम तक काउंसि¨लग का कार्य जारी रहा।
अनुमान के आधार पर करीब 2 हजार महिला व पुरूष अभ्यर्थी खीरी जिले में काउंसि¨लग के लिए आए थे। महाराजनगर व सदर प्राथमिक स्कूल के अंदर और बाहर मेले जैसा माहौल था। बड़ी संख्या में कड़ी धूप के बावजूद महिलाएं लाइन लगाए काउंसि¨लग के लिए खड़ी रही। 70 प्रतिशत से कम नंबर वाले अभ्यर्थियों को वापस कर दिया गया। काउंसि¨लग के लिए दूर-दूर से अभ्यर्थी आए थे। मेरठ, नोएठा, गाजियाबाद, बुलंद शहर, इलाहाबाद, बनारस, बरेली, मुजफ्फर नगर व अन्य जिलों से अभ्यर्थी आए थे।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week