Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

स्कूलों का समय बदलेगा, छोटी बसें चलेंगी

जागरण संवाददाता,मुरादाबाद : यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कलेक्ट्रेट सभागार में स्कूल प्रबंधकों के साथ एडीएम सिटी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बैठक ली। स्कूल प्रबंधकों को यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए सहयोग मांगा।


बैठक में नगर मजिस्ट्रेट मुकेश चंद ने कहा कि स्कूल प्रबंधक 18 साल से कम उम्र के छात्र-छात्राओं को गाड़ी लेकर स्कूल आने पर प्रतिबंध लगाए। इसके साथ ही बीस स्कूल प्रबंधकों को छुट्टी के समय में परिवर्तन करने के निर्देश दिए गए। सभी स्कूलों को दोपहर बारह बजे से दो बजे के बीच में आधा घंटा के अंतर में छुट्टी करने के निर्देश दिए गए। साथ ही स्कूली वाहनों को लेकर भी गाइड लाइन जारी की गई है। स्कूल प्रबंधकों से बड़ी बसों की जगह में छोटी गाड़ियों के उपयोग की सलाह प्रदान की गई है। वहीं गैस वाहनों के संचालन में सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए। गौरतलब है कि शहर के बीस बड़े स्कूलों में लगभग एक सौ पचास बसों का संचालन होता है। छुट्टी का टाइम सभी का एक होने के कारण अचानक सभी बसे रोड में आने से जाम लग जाता है। जाम की समस्या का समाधान करने के लिए छुट्टी के समय में परिवर्तन करने के लिए कहा गया है। स्कूल प्रबंधकों को यह व्यवस्था लागू करने के लिए एक हफ्ते का समय प्रदान किया गया है। बैठक में प्रबंधकों को यह भी चेतावनी दी गई है कि अगर तय समय पर सुधार नहीं हुआ तो सभी के खिलाफ कार्रवाई तय की जाएगी। इस दौरान यातायात विभाग और शिक्षा विभाग के अफसर भी मौजूद रहे।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week