Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

जानिये किसने कहा, डीएम साहब बंद स्कूल खुलवा दीजिये

बहराइच. उत्तर प्रदेश में सर्व शिक्षा अभियान की जमीनी हकीकत का अंदाजा इसी बात से साफ़ लगाया जा सकता है कि सीमावर्ती जिले बहराइच में जिला मुख्यालय से करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कतर्नियां जंगल से सटे इलाके के रहने वाले सैकड़ों छात्र-छात्राओं का दल लंबा सफर तय कर जिलाधिकारी दफ़्तर में पहुंचकर अपने दरख्वास्त की अर्जी जिलाधिकारी के सामने आकर बयां की।


छात्र-छात्राओं का कहना है कि हम सब जंगल से क्षेत्र से लगे मुर्तिहा कोतवाली इलाके के रहने वाले हैं, जहाँ पर स्थित राजकीय हाईस्कूल विद्यालय पिछले कई माह से शिक्षक के अभाव में ताले की कैद में नजर आ रहा है, जिससे पढ़ाई का नुकसान बुरी तरह हो रहा है, जिसको लेकर पीड़ित छात्रों के दल ने एक लय में जिलाधिकारी के सामने हाजिर होकर कहा कि डीएम साहब हमारा स्कूल चलवा दीजिये, जिसकी जानकारी होते ही जिलाधिकारी ने जल्द ही छात्रों को व्यवस्था को सुधारने का अश्वासन दिया है।


बहराइच जिले में कतर्नियां जंगल से सटे कोतवाली मुर्तिहा इलाके के सलारपुर गाँव के रहने वाले सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने स्कूल के संचालन की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। छात्र-छात्राओं का कहना है कि मुर्तिहा कोतवाली के सलारपुर इलाके में स्थित राजकीय हाई स्कूल विद्यालय शिक्षक के अभाव के चलते पिछले 2 माह से ताले में कैद है, जिसकी वजह से सभी छात्र-छात्राओं का भविष्य बुरी तरह बर्बाद हो रहा है और पढ़ाने के लिए स्कूल में एक भी शिक्षक तैनात नहीं हैं, जिससे सभी छात्रों की पढ़ाई का निरन्तर नुकसान हो रहा है। अगर इस व्यवस्था को जल्द ही नहीं सुधारा गया तो राजकीय हाईस्कूल में पढ़ने वाले लगभग 150 छात्र-छात्राओं का भविष्य अन्धकार मय हो जाएगा। इन्ही मांगों को लेकर सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने जंगली इलाके से आकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप अपनी शिकायत दर्ज करायी।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week