Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

शिक्षकों की जेब से खर्च हो रहा फलों का पैसा

बिुलंदशहर: अधिकतर परिषदीय स्कूलों में तो फल वितरित हो ही नहीं रहे हैं, लेकिन जहां फल वितरित हो रहे हैं, वहां शिक्षक ही अपने पास से पैसा खर्च कर रहे हैं। शिक्षक संगठनों ने इसका विरोध किया है। उन्होंने कहा है कि विभाग शिक्षकों को अलग से फल का पैसा उपलब्ध कराए।
जिससे प्रत्येक सोमवार को फलों का वितरण हो सके।
बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शासन ने फल वितरण करने का आदेश जारी किया था। अधिकतर स्कूलों में तो मध्याहन भोजन के दौरान फलों का वितरण हो ही नहीं रहा है, लेकिन कुछ स्कूलों में शिक्षक अपने पास से ही फलों के लिए पैसा खर्च कर रहे हैं। फलों के पैसों की धनराशि न मिलने की वजह से कुछ शिक्षकों ने फल देना बंद कर दिया है। शिक्षकों की समस्या को देखते हुए उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिला महामंत्री आदित्य कुमार ने कहा कि फलों का पैसा सरकार देती है, लेकिन शिक्षकों तक यह पैसा नहीं पहुंचाया जा रहा है। समाजवादी पौष्टिक आहार योजना के अंतर्गत प्रत्येक सोमवार को मौसमी फल वितरित करने हैं। उन्होंने कहा कि विभाग को फलों के लिए बजट मांगना चाहिए, जिससे सभी छात्र-छात्राओं को फल उपलब्ध हो सकें। बेसिक शिक्षा अधिकारी वेदराम ने बताया कि सभी स्कूलों को धनराशि पहुंच चुकी है। उसी धनराशि से सभी को स्कूलों में फलों का वितरण करना है। जिन विद्यालयों में फलों का वितरण नहीं कराया जा रहा है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week