Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

शिक्षा मित्रों ने CM और बेसिक शिक्षा मंत्री के प्रति जताया आभार

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश शिक्षा मित्रों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन से मुलाकात कर आभार जताया। पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविंद चौधरी से भी मुलाकात की। साथ ही शिक्षा मित्रों ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद रुकी हुई नियुक्ति प्रक्रिया जल्द शुरू करने की मांग की।
उन्होंने शिक्षक बने शिक्षा मित्रों को वेतन और जो शिक्षक नहीं बने हैं, उन्हें मानदेय दिए जाने की भी मांग की।



हाईकोर्ट के फैसले से पहले तक प्रदेश के 1.72 लाख शिक्षा मित्रों में से करीब 1.50 लाख को दो चरणों में प्रशिक्षण दिया जा चुका था। इनको शिक्षक बनाए जाने की प्रक्रिया चल रही थी। इनमें से 1.37 लाख शिक्षा मित्रों को नियुक्ति पत्र दे दिए गए थे। करीब 13 हजार शिक्षा मित्र बचे थे, जिन्हें नियुक्ति पत्र दिए जाने थे। शिक्षा मित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष गाजी इमाम आला, जिला अध्यक्ष सुशील कुमार यादव के नेतृत्व में शिक्षा मित्रों ने इन सभी को जल्द नियुक्ति पत्र दिए जाने की मांग सीएम अखिलेश यादव, बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन और सचिव बेसिक शिक्षा आशीष कुमार गोयल से की है। शिक्षक बने सभी शिक्षा मित्रों को वेतन दिए जाने की भी उन्होंने मांग की है।
इसके साथ ही उन्होंने यह मांग भी रखी कि करीब 22 हजार शिक्षा मित्र ऐसे हैं जिनका अभी शिक्षक के तौर पर समायोजन नहीं हुआ। ऐसे शिक्षा मित्रों का मानदेय भी बंद हो गया है। उन्हें बकाए सहित मानदेय दिए जाने की भी मांग शिक्षा मित्रों ने की। उधर दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ की प्रांतीय महामंत्री दीपाली निगम और प्रदेश सचिव उबैद अहमद के नेतृत्व में भी शिक्षकों ने बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन से मुलाकात की। उन्होंने शिक्षा मित्रों की पैरवी के लिए सीएम अखिलेश यादव और शिक्षा मंत्री के प्रति आभार जताया। मंगलवार को दिन भर शिक्षा मित्रों की ओर से बधाइयों का सिलसिला चलता रहा। अधिकारियों से मिलकर उनका आभार जताया और एक-दूसरे को मिलकर बधाइयां दीं।


ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week