Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

शिक्षक कम, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ही नहीं

सद्दरपुर (अंबेडकरनगर) : राजकीय बालिका इंटर कॉलेज इनामीपुर अध्यापकों और कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा है। यहां न तो पर्याप्त संख्या में अध्यापक हैं और न ही अन्य कर्मचारी। विभाग भले ही बड़े-बड़े दावे करे, लेकिन जब गुरुजी ही नही हैं तो छात्राओं को पढ़ाए कौन?
जानकारी के मुताबिक यहां एलटी ग्रेड में सात पद हैं, कहने को तो सातों पद भरे हैं, लेकिन हकीकत यह है कि वर्तमान में पांच अध्यापक ही हैं, जबकि दो अध्यापकों में एक को फरीदपुर ़कुतुब और दूसरे को मुबारकपुर तरौली में अटैच किया गया है। प्रवक्ता के नौ पद हैं, लेकिन तैनाती महज पांच पदों पर ही है। कॉलेज में महत्वपूर्ण विषयों भौतिक विज्ञान, गणित, ¨हदी और समाजशास्त्र के प्रवक्ता नहीं हैं। कॉलेज में चतुर्थ श्रेणी के चार पद हैं, लेकिन सभी रिक्त चल रहे हैं। सफाई के लिए प्रधानाचार्य ने एक प्राइवेट कर्मचारी को रखा है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के अभाव में कॉलेज में सफाई व्यवस्था सु²ढ़ नहीं हो पा रही है। कॉलेज में महत्वपूर्ण विषयों के अध्यापक न होने से क्षेत्रवासी अपने बच्चों को यहां भेजने से कतराने लगे हैं। क्षेत्र के सुनील वर्मा, सूर्यनाथ का कहना है कि जब अध्यापक ही नहीं हैं तो बच्चों को पढ़ाएगा कौन?
----------
कॉलेज में अध्यापकों और कर्मचारियों की बेहद कमी है, जिससे पढ़ाई बाधित हो रही है। इस बारे में विभागीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।
दीपिका चतुर्वेदी
प्रधानाचार्य

जीजीआइसी इनमीपुर
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती गन्दे काम -->> Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week