Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

कहीं शिक्षक तो कहीं शिक्षामित्र मिले गायब

श्रावस्ती : मंगलवार को जिलाधिकारी ने जमुनहा व हरिहरपुररानी ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कहीं शिक्षक तो कहीं शिक्षामित्र स्कूल से गायब मिले। कहीं महीनों से मध्यान्ह भोजन नहीं बन रहा था तो कहीं विद्यालय भवन जीर्ण-शीर्ण अवस्था में पाया गया। छात्रों की उपस्थित बहुत कम पाई गई। डीएम ने बीएसए को कार्रवाई के निर्देश दिए।

जमुनहा ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय कोकल में साफ-सफाई का अभाव देखकर डीएम नितीश कुमार ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। भुड़कुलवा विद्यालय का भवन जर्जर अवस्था में पाया गया। पड़ताल करने पर पता चला कि वर्ष 2008 में तत्कालीन प्रधान अध्यापक बरसाती लाल श्रीवास्तव ने भवन का निर्माण करवाया था जो अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं। डीएम ने घटिया निर्माण पर नाराजगी व्यक्त करते हुए नोटिस जारी कर सेवानिवृत्त शिक्षक को तलब करने के निर्देश दिए। डीडीओ निदेश कुमार के निरीक्षण में प्राथमिक व उच्च विद्यालय हरिहरपुररानी में शिक्षामित्र सुभाष चंद्र वर्मा तथा गोरीपुरवा में सहायक अध्यापक शमशेर वर्मा अनुपस्थित मिले। हरिहरपुररानी में तीन अप्रैल से मध्यान्ह भोजन का वितरण नहीं किया गया था। डीडीओ ने जांच रिपोर्ट डीएम को सौंप दी है। बीएसए महेश प्रताप सिंह के निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय रेवलिया की प्रधान शिक्षक उर्मिला व प्रेरक नंदिनी देवी, मजगवां में सहायक अध्यापक अनुज कुमार अनुपस्थित मिले। डीएम ने अनुपस्थित शिक्षकों के वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। स्कूल की व्यवस्था व मध्यान्ह भोजन दुरुस्त न पाए जाने पर भविष्य में शिक्षक व खंड शिक्षा अधिकारी को निलंबित तथा ग्राम प्रधान व कोटेदार के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की चेतावनी डीएम ने दी है।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती गन्दे काम -->> Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week