Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

अब लिखित परीक्षा से होगी एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती

इलाहाबाद (ब्यूरो)। राजकीय माध्यमिक विद्यालयों (जीआईसी-जीजीआईसी) की शिक्षक भर्ती अब लिखित परीक्षा से होगी। जीआईसी-जीजीआईसी शिक्षक भर्ती में फर्जी अंकपत्र एवं प्रमाण पत्र लगाकर नौकरी हासिल करने की गड़बड़ी पकड़ में आने के बाद माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए लिखित परीक्षा कराने का फैसला किया है।
शिक्षा निदेशालय की ओर से माध्यमिक शिक्षा विभाग के पास मेरिट की जगह परीक्षा के जरिए एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती कराने का प्रस्ताव भेज दिया गया है।

राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए चल रही एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में प्रदेश के सभी मंडलों में प्रमाण पत्रों एवं अंकपत्रों में लगातार फर्जीवाड़ा पकड़ में आ रहा है। अभ्यर्थियों ने हाईस्कूल से लेकर स्नातक एवं बीएड के फर्जी प्रमाणपत्र लगाकर नौकरी हासिल करने की कोशिश की। फर्जीवाड़ा पकड़ में आने के बाद संयुक्त शिक्षा निदेशकों की ओर से प्रमाण पत्रों की जांच कराने पर प्रदेश भर में बड़े पैमान पर चयन निरस्त किया गया।

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2014 के विज्ञापन केसमय से ही बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने परीक्षा के जरिए पदों को भरने की मांग की थी।

फर्जी अंकपत्र एवं प्रमाण पत्र लगाकर नौकरी हासिल करने के मामले सामने आने के बाद फैसला

http://ultapradesh.blogspot.com/

Big Breaking

Breaking News This week