Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

27 अध्यापकों का रोका वेतन , शिक्षकों-कर्मियों ने चढ़ाई आस्तीन

अमर उजाला/बलरामपुर प्रशिक्षु व बीटीसी शिक्षकों के जांच में अभिलेखों में गड़बड़ी मिलने पर बेसिक शिक्षा महकमा ने 27 का वेतन रोक दिया है। बीएसए ने वित्त एवं लेखाधिकारी को वेतन निर्गत न करने का निर्देश दिया है। इन 27 शिक्षकों को सुनवाई का अंतिम अवसर दिया गया है।
अंतिम मौके में संतोषजनक जवाब न देने पर उन्हें सेवा समाप्ति की चेतावनी दी गई है। साथ ही इन सभी अध्यापकों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।
वित्त एवं लेखाधिकारी आनंद कुमार ने सोमवार को बताया कि बीएसए अरुण कुमार ने 72 हजार प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत प्राथमिक स्कूलों में तैनात 19 शिक्षकों, बीटीसी व विशिष्ट बीटीसी, टीईटी उत्तीर्ण चार शिक्षकों तथा उर्दू शिक्षा के अंतर्गत प्राथमिक स्कूलों में तैनात चार शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेखोें में जांच के दौरान गड़बड़ी मिलने पर वेतन निर्गत न करने का निर्देश दिया है।

इन प्रशिक्षु शिक्षकों, बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी शिक्षकों तथा उर्दू शिक्षा के शिक्षकों को अभिलेखों के संबंध में सुनवाई के लिए दो बार बुलाया गया, लेकिन उन्होंने अपना पक्ष प्रस्तुत नहीं किया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इन शिक्षकों को अंतिम अवसर देते हुए सुनवाई के लिए बुलाया है।

अंतिम अवसर में संतोषजनक जवाब न देने पर बीएसए ने 19 प्रशिक्षु शिक्षकों और चार-चार विशिष्ट बीटीसी व उर्दू शिक्षकों की सेवा समाप्ति के साथ-साथ एफआईआर दर्ज कराने की भी चेतावनी दी है। वित्त एवं लेखाधिकारी ने बताया कि बीएसए के निर्देश पर इन सभी 27 शिक्षकों का वेतन अगस्त माह से रोक दिया गया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Big Breaking

Breaking News This week