Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

फर्जी काउंसलिंग पर सख्त हुई डीएम किंजल सिंह बीएसए के निलम्बन के लिए लिखा शाशन को पत्र

फैजाबाद । तेज तर्रार आईएएस अफसर डीएम फैजाबाद किंजल सिंह ने शिक्षा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई की है और अनियमित रूप से की गई शिक्षकों की काउंसलिंग और प्रमोशन की प्रक्रिया को रद्द कर दिया है और काउंसलिंग की प्रक्रिया को कराने वाले बेसिक शिक्षा अधिकारी फैजाबाद पन्नाराम गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई के आदेश देते हुए उनके निलंबन के लिए शासन को पत्र भी लिख दिया है ।
जिलाधिकारी के इस कड़े फैसले और सख्त तेवर को देख कर शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है और इस फर्जीवाड़े में शामिल शिक्षा विभाग के तमाम कर्मचारी अब अपनी अपनी गर्दन बचाने में जुट गए हैं । आपको बता दें कि शिक्षकों की प्रमोशन की काउंसलिंग में बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा फर्जी काउंसलिंग कराई गई इस काउंसलिंग में 2014 की फाइल को बेस मानते हुए शिक्षकों की प्रमोशन की काउंसलिंग कराई गई जबकि काउंसलिंग 2016 की फ़ाइल पर करानी थी ।
काउंसलिंग कमेटी में डीएम के प्रतिनिधि को भी नहीं किया गया शामिल

जिलाधिकारी फैजाबाद किंजल सिंह को मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने जांच में पाया कि इस काउंसलिंग की प्रक्रिया में बेसिक शिक्षा अधिकारी पन्नाराम ने काउंसलिंग कमेटी में जिलाधिकारी के प्रतिनिधि को शामिल नहीं किया जबकि इस कमेटी में जिलाधिकारी का एक प्रतिनिधि नामित होता है बीएसए ने नियमो को ताक पर रखते हुए तत्कालीन जिलाधिकारी इंद्रवीर सिंह यादव का पत्र लगा कर काउंसलिंग करवा दी जिसके बाद नाराज जिलाधिकारी किंजल सिंह ने सचिव बेसिक शिक्षा से शिकायत करते हुए शिक्षकों की प्रमोशन की काउंसलिंग रद्द कर दी और बेसिक शिक्षा अधिकारी को सस्पेंड करने के लिए सचिव बेसिक शिक्षा को पत्र लिखा है।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week