Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

शिक्षा विभाग नहीं मानता मुख्यमंत्री का निर्देश

सम्भल । जनपद का नाम भीमनगर से बदलकर सम्भल रखे हुए चार साल हो गए हैं, लेकिन शिक्षा विभाग अभी तक जिले का नाम भीमनगर ही मान रही है क्योंकि शिक्षा विभाग मुख्यमंत्री के आदेश की कोई परवाह नहीं है।

यहां बता दें कि वर्ष 2012 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मायावती ने सम्भल को जिला घोषित करते हुए जिले का नाम भीमनगर कर दिया था। इसके बाद बने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिले का नाम भीमनगर के स्थान पर सम्भल कर दिया। उसके बाद सरकारी गैर सरकारी कार्यालयों के बोर्ड पर जिले का नाम सम्भल कर दिया गया, लेकिन चार साल बाद भी शिक्षा विभाग की आंख नहीं खुली। इसके चलते कोट पूर्वी स्थित कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय के गेट पर जनपद का नाम भीमनगर लिखा हुआ है जबकि उस गेट से प्रतिदिन शिक्षक और समय-समय पर विभाग के अधिकारी ग जरते रहते है। इसके बाद भी अभी तक किसी ने नाम बदलने की जहमत नहीं उठाई।
:::::::::::::::
वर्जन
चार साल बाद में स्कूल के गेट पर लिखे जिले का नाम सही नहीं किया गया। यह बड़ लापरवाही है। नाम को जल्द सही कराकर हेड मास्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
सत्यनारायण बीएसए
::::::::::::::::::::::::::::
मीडिया में मामला आते ही हरकत में आया विभाग

सम्भल : शहर के मुहल्ला कोट पूर्वी स्थित कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय के गेट पर जनपद का नाम भीमनगर लिखे जाने की खबर प्रकाशित होने से पहले जैसे ही बीएसए से वर्जन लिया गया तो अधिकारियों में हड़कंप मच गया। बीएसए ने वर्जन देने के तुरंत बाद उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी बबिता ¨सह को गेट पर लिखे भीमनगर के स्थान पर तत्काल सम्भल लिखवाने के आदेश देते हुए मामले की जांच करने को कहा। निर्देश मिलते ही खंड शिक्षा अधिकारी जनपद का नाम सही करवाया।
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week