Big Breaking News - UPTET

लोकप्रिय पोस्ट

16448 शिक्षक भर्ती को महिलाओं, दिव्यांगों ने भरे विकल्प पत्र


प्रतापगढ़ : प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक पद की भर्ती के लिए शुक्रवार को महिलाओं और दिव्यांगों ने विकल्प पत्र भरे। इसे लेकर पूरे दिन बीएसए कार्यालय परिसर में गहमागहमी रही। सूबे में 16448 सहायक अध्यापक पद की भर्ती के सापेक्ष यहां 475 पदों पर नियुक्ति की जानी है।
इसके लिए 16 व 17 अगस्त को काउंसि¨लग कराई गई थी। इसमें से 444 पदों के लिए 1119 अभ्यर्थियों ने काउंसि¨लग कराई थी। एक्स सर्विसमैन के 22 व एसटी के 9 पदों पर किसी अभ्यर्थी ने काउंसि¨लग नहीं कराई थी। इसके बाद कट आफ मेरिट जारी करके 444 अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया। इसमें से 18 दिव्यांगों व 223 महिलाओं को विकल्प पत्र भरने के लिए शुक्रवार को बुलाया गया।
सुबह से ही महिला व दिव्यांग अभ्यर्थी परिजनों के साथ बीएसए दफ्तर पहुंचने लगे थे। बीएसए कार्यालय भवन पर चयनित अभ्यर्थियों और विकल्प के रूप में 445 स्कूलों की चस्पा की गई थी। अभ्यर्थियों को बारी-बारी से विकल्प पत्र भरने के लिए दिया जा रहा था। स्कूलों की सूची पर नजर दौड़ाने के बाद अभ्यर्थी क्रम वार तीन स्कूलों का नाम विकल्प पत्र में भर रहे थे। दोपहर तक ज्यादातर अभ्यर्थियों ने विकल्प पत्र भर लिए थे।
दोपहर से बीएसए अजय कुमार ¨सह ने अपने चैंबर में विकल्प पत्र जमा कराने का काम शुरू कराया। इसके लिए एबीएसए सड़वा चंद्रिका रमाकांत मौर्य, एबीएसए लक्ष्मणपुर सुशील कुमार, एबीएसए गौरा सुधा वर्मा, व्यायाम शिक्षक रामकुमार ¨सह, लिपिक कमलेश शुक्ला, कुलदीप नागर को लगाया था। बारी बारी से कतारबद्ध होकर अभ्यर्थियों ने विकल्प पत्र जमा किया। शाम तक कुल 231 अभ्यर्थियों ने विकल्प पत्र जमा किए। एक दिव्यांग, 9 महिला अभ्यर्थी शुक्रवार को नहीं आ सके।
सुबह से ही अभ्यर्थियों और उनके परिजनों की भीड़ से बीएसए दफ्तर परिसर भरा था। उमस के कारण हर कोई पसीने से तर बतर था। दुपहिया और चार पहिया वाहनों का रेला लगा था। जिन अभ्यर्थियों का विकल्प पत्र जमा हो जा रहा था, वह राहत में दिख रहा था।
इनसेट--------
..जब मायूस हुए अभ्यर्थी
प्रतापगढ़ : विकल्प पत्र जमा करने आए दिव्यांग व महिला अभ्यर्थी उस समय मायूस हो गए, जब उन्हें यह जानकारी मिली कि आज नियुक्ति पत्र नहीं मिलेगा। अभ्यर्थियों में यह चर्चा थी कि विकल्प पत्र भराने के बाद शाम को उन्हें नियुक्ति पत्र जारी कर दिया जाएगा। लेकिन जब बीएसए अजय कुमार ¨सह ने यह कहा कि विकल्प पत्र जमा करने के बाद सभी लोग घर चले जाएं, नियुक्ति पत्र बाद में मिलेगा तो यह सुनने के बाद महिलाओं के साथ दिव्यांग अभ्यर्थी मायूस हो गए।
इनसेट---़
-दिव्यांग व महिला अभ्यर्थियों से विकल्प पत्र जमा करा लिए गए हैं। हाईकोर्ट के आदेश के क्रम में पूरे प्रदेश के साथ ही यहां भी नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा।
-अजय कुमार ¨सह, बीएसए।

ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Big Breaking

Breaking News This week